July 20, 2024, 12:16 am

फिल्म अभिनेता परमजीत मेहरा का इंटरव्यू

"लज्जपाल - द एंडलेस जर्नी" की शूटिंग के अनुभव

नई दिल्ली, 17 जून 2024 – फिल्म अभिनेता परमजीत मेहरा, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म “लज्जपाल – द एंडलेस जर्नी” से अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा है, ने हाल ही में एक विशेष इंटरव्यू में अपने अनुभव साझा किए। इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें इस फिल्म में काम करने का अवसर मिला और शूटिंग के दौरान उन्हें किन-किन अनुभवों से गुजरना पड़ा।

फिल्म में चयन की कहानी

परमजीत मेहरा ने खुलासा किया कि उन्हें “लज्जपाल – द एंडलेस जर्नी” में अभिनय का मौका तब मिला जब वे एक अन्य प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। निर्देशक हर्ष गोगी ने उनके अभिनय को देखकर प्रभावित होकर उन्हें इस फिल्म के लिए चुना। परमजीत ने कहा, “मैं एक छोटे प्रोजेक्ट पर काम कर रहा था जब हर्ष सर ने मुझे देखा और इस फिल्म के लिए ऑफर दिया। यह मेरे लिए एक बड़ा मौका था और मैं इसे हाथ से नहीं जाने देना चाहता था।”

शूटिंग के दौरान अनुभव

शूटिंग के दौरान हुए अनुभवों को साझा करते हुए, परमजीत ने बताया कि सेट पर कई हास्यप्रद और चुनौतीपूर्ण घटनाएँ घटीं। एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “एक बार एक सीन के दौरान एक सह-अभिनेता ने गलती से मुझे चोट पहुंचा दी। पहले तो सभी चिंतित हो गए, लेकिन बाद में हम सब इस पर हंसे। इस तरह की घटनाएँ शूटिंग के दौरान माहौल को हल्का बनाती हैं।”

उन्होंने यह भी बताया कि शूटिंग के दौरान उन्हें कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। “लंबे घंटों तक काम करना और मुश्किल स्टंट्स करना आसान नहीं था। लेकिन टीम के सहयोग और समर्थन के कारण मैंने हर चुनौती को पार किया।”

निर्देशक हर्ष गोगी के प्रति आभार

परमजीत ने निर्देशक हर्ष गोगी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन और समर्थन के बिना यह सफर संभव नहीं था। “हर्ष सर ने हमेशा मुझे प्रेरित किया और मेरे अभिनय में सुधार के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए। वे एक बेहतरीन निर्देशक और मार्गदर्शक हैं। उनकी वजह से ही मैंने अपने अभिनय को एक नई दिशा दी।”

फिल्म का संदेश और महत्वपूर्ण घटनाएं

“लज्जपाल – द एंडलेस जर्नी” की कहानी और उसके संदेश पर चर्चा करते हुए, परमजीत ने बताया कि यह फिल्म दर्शकों को एक नई दिशा में सोचने पर मजबूर करेगी। “यह सिर्फ एक मनोरंजक फिल्म नहीं है, बल्कि इसमें एक गहरा संदेश है। यह फिल्म समाज की कई महत्वपूर्ण समस्याओं पर रोशनी डालती है और हमें सोचने पर मजबूर करती है।”

परमजीत ने फिल्म के कुछ महत्वपूर्ण दृश्यों का भी जिक्र किया जो दर्शकों के दिल को छू जाएंगे। “एक सीन है जिसमें मेरा किरदार एक कठिन परिस्थिति का सामना करता है। इस सीन को शूट करते समय मैंने वास्तव में उन भावनाओं को महसूस किया। यह सीन दर्शकों को भावुक कर देगा।”

व्यक्तिगत अनुभव और विकास

परमजीत ने अपने व्यक्तिगत अनुभव और इस फिल्म के दौरान हुए विकास के बारे में भी बताया। “इस फिल्म ने मुझे सिर्फ एक अभिनेता के रूप में नहीं, बल्कि एक इंसान के रूप में भी बहुत कुछ सिखाया। मैंने सीखा कि कैसे कठिन परिस्थितियों में भी धैर्य रखना चाहिए और कभी हार नहीं माननी चाहिए।”

उन्होंने यह भी कहा कि इस फिल्म ने उनके आत्मविश्वास को बढ़ाया और उन्हें नई ऊँचाइयों तक पहुंचाया। “मुझे विश्वास नहीं था कि मैं इस तरह की चुनौतीपूर्ण भूमिका निभा पाऊंगा, लेकिन हर्ष सर और पूरी टीम के समर्थन ने मुझे यह विश्वास दिलाया कि मैं यह कर सकता हूं।”

भविष्य की योजनाएं

परमजीत ने अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बात की। “मेरा लक्ष्य है कि मैं और भी चुनौतीपूर्ण और विविधतापूर्ण भूमिकाएं निभाऊं। मैं ऐसे किरदार निभाना चाहता हूं जो मुझे और दर्शकों को नई सोच और अनुभव दें।”

उन्होंने यह भी कहा कि वे अपने अभिनय कौशल को और भी निखारने के लिए प्रशिक्षण लेंगे और अलग-अलग जॉनर की फिल्मों में काम करना चाहेंगे। “मैं खुद को सीमित नहीं रखना चाहता। मैं हर प्रकार की फिल्मों में काम करना चाहता हूं, चाहे वह ड्रामा हो, कॉमेडी हो या एक्शन।”

निर्देशक हर्ष गोगी का दृष्टिकोण

परमजीत के इंटरव्यू के बाद, निर्देशक हर्ष गोगी ने भी अपने विचार साझा किए। “परमजीत एक बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता हैं। उनका समर्पण और मेहनत काबिल-ए-तारीफ है। मैंने जब पहली बार उन्हें देखा था, तभी मुझे पता चल गया था कि वे इस भूमिका के लिए बिल्कुल सही हैं।”

गोगी ने यह भी बताया कि कैसे उन्होंने परमजीत के साथ काम किया और उनके अभिनय में सुधार के लिए उन्हें गाइड किया। “मैंने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया और हर सीन को बेहतरीन बनाने के लिए उन्हें टिप्स दिए। वे एक तेज़ सीखने वाले हैं और उन्होंने हर सिखाई हुई बात को जल्दी ही आत्मसात कर लिया।”

दर्शकों की प्रतिक्रिया

“लज्जपाल – द एंडलेस जर्नी” के रिलीज के बाद दर्शकों की प्रतिक्रिया पर भी चर्चा हुई। परमजीत ने कहा, “दर्शकों की प्रतिक्रिया बेहद सकारात्मक रही है। लोगों ने मेरे काम की सराहना की और मुझे प्रोत्साहित किया। इससे मुझे और भी बेहतर करने की प्रेरणा मिली।”

निष्कर्ष

परमजीत मेहरा का यह इंटरव्यू उनकी पहली फिल्म “लज्जपाल – द एंडलेस जर्नी” के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियाँ प्रदान करता है। उनके अनुभव, चुनौतियाँ, और निर्देशक हर्ष गोगी के साथ उनके संबंधों को जानकर यह स्पष्ट होता है कि फिल्म निर्माण का सफर उनके लिए कितना महत्वपूर्ण और सीखने योग्य रहा। यह फिल्म और परमजीत का अभिनय निश्चित रूप से दर्शकों को प्रभावित करेगा और उन्हें एक नया दृष्टिकोण देगा।

सम्बंधित वीडियो देखने के लिए: YouTube लिंक

Feedfront Bureau
Feedfront Bureau
media house, movie production, publisher, promoters, advertiser etc.
spot_img

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related